सोनिया वाराणसी में आज रोड शो का नेतृत्व करेंगी, विश्वनाथ मंदिर भी जाएंगी

0
16

वाराणसी : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी मंगलवार को यहां पार्टी द्वारा आयोजित एक रोड शो का नेतृत्व करने के बाद काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना करेंगी।
अगले साल उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी से मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार शीला दीक्षित ने यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि प्रदेश कांग्रेस प्रमुख राज बब्बर और गुलाम नबी आजाद, सलमान खुर्शीद, श्रीप्रकाश जायसवाल, प्रमोद तिवारी, रीता बहुगुणा जोशी, जफर अली, संजय सिंह, राणा गोस्वामी, राजेश मिश्रा, अजय राय, राजेशपति त्रिपाठी जैसे वरिष्ठ नेता इसमें भाग लेंगे।
भीम राव अंबेडकर की प्रतिमा को पार्टी नेताओं द्वारा माला पहनाए जाने के बाद दोपहर 12 बजे कचहरी से रोड शो शुरू होगा और तीन घंटों में यह आठ किलोमीटर की दूरी तय करेगा।
यह इंग्लिशिया लाइन में खत्म होगा जहां सोनिया के एक संक्षिप्त भाषण देने और पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं प्रदेश के दिवंगत मुख्यमंत्री कमलपति त्रिपाठी की प्रतिमा को माला पहनाए जाने की उम्मीद है।
शीला ने कहा कि यह रोड शो पार्टी के ‘27 साल, यूपी बेहाल’ अभियान का हिस्सा है। बुलंदशहर में कुछ दिन पहले हुई सामूहिक बलात्कार की घटना को लेकर उन्होंने राज्य में सत्तारूढ़ सपा पर हमला बोला।’
उन्होंने कहा कि सपा के तहत राज्य में कानून व्यवस्था बदतर हो गई है और बुलंदशहर की घटना काफी निंदनीय है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस राज्य को सपा, बसपा और भाजपा के 27 साल के कुशासन से निजात दिलाना और इसे विकास की पटरी पर लाना चाहती है।
खुद के यूपी वाला होने का दावा करने वाली शीला ने एक सवाल के जवाब में कहा कि वह जनहित में काम करना चाहती हैं। ‘मैं 60 साल की आयु में दिल्ली की मुख्यमंत्री बनी। तब भी लोग मेरी उम्र के बारे में बातें करते थे लेकिन मैंने करीब 15 साल सेवा की।’ उन्होंने कहा, ‘मैं अपने राज्य उत्तर प्रदेश की सेवा का मौका पाकर खुद को भाग्यशाली समझूंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here