नाडा ने नरसिंह यादव को बेकसूर माना, ओलंपिक में जाने की अनुमति भी दी

0
39

पहलवान नरसिंह यादव को नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी (नाडा) ने बड़ी राहत देते हुए डोपिंग के आरोपों से मुक्त कर दिया है. सोमवार को नाडा के महानिदेशक नवीन अग्रवाल ने फैसला सुनाते हुए कहा कि नाडा ने नरसिंह के दो जून तक लिए गए नमूनों में से कोई भी पॉजिटिव नहीं पाया था.
अग्रवाल के मुताबिक इसके बाद जो प्रतिबंधित पदार्थ उन्होंने लिया था उसे एक बार लेने से एथलीट को कोई फायदा नहीं हो सकता इसीलिए पैनल का विचार था कि यह पदार्थ उन्होंने जान-बूझकर नहीं लिया था. उनके मुताबिक पैनल ने माना है कि इस पूरे मामले में नरसिंह की कोई गलती नहीं है बल्कि उन्हें किसी साजिश का शिकार बनाया गया है. पैनल ने नरसिंह को नाडा की डोपिंग रोधी संहिता की धारा 10.4 के तहत आरोपों से बरी कर दिया है.
नाडा का फैसला आने के बाद भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने मीडिया को बताया कि अब नरसिंह रियो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे. सिंह के मुताबिक उन्होंने विश्व कुश्ती संघ को खत लिखकर बता दिया है कि भारत की ओर से 74 किलोग्राम वर्ग में प्रवीण राणा की जगह नरसिंह यादव हिस्सा लेंगे. नरसिंह पर डोपिंग के आरोप लगने के बाद पिछले हफ्ते रियो जाने वाली टीम में उनकी जगह प्रवीण राणा को भेजने की घोषणा की गई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here