कुपवाड़ा में पकडे़ गए आतंकी ने कबूला, 'मुझे ISI ने भेजा, मैं पाकिस्तानी हूं'

0
38

नई दिल्‍ली : जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में बीते दिनों नौगाम में मुठभेड़ के दौरान जिंदा पकड़े गए आतंकी के ताजा कबूलनामे से पाकिस्‍तान एक बार फिर बेनकाब हो गया है। उसने माना है कि वह पाकिस्‍तान का रहने वाला है। आतंकी सैफुल्‍लाह बहादुर अली का पकड़ा जाना देश और सुरक्षाबलों के लिए एक ‘बड़ी सफलता’ है क्‍योंकि इससे पाकिस्तान की साजिश का खुलासा हुआ है। गौर हो कि कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा के नजदीक नौगाम सेक्टर में बीते दिनों मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों ने चार आतंकवादियों को ढेर कर दिया था और एक अन्य आतंकी को पकड़ लिया।
जानकारी के अनुसार, कश्‍मीर में पकड़े गए इस पाकिस्‍तानी आतंकी सैफुल्‍लाह को विशेष विमान से दिल्‍ली लाया गया। सूत्रों के अनुसार, सैफुल्‍लाह से एनआईए की पूछताछ अभी जारी है। इस पूछताछ में सैफुल्‍लाह ने कबूला है कि वह पाकिस्‍तान के लाहौर का रहने वाला है और उसका नाम बहादुर अली है। उसे आईएसआई ने यहां भेजा है। हथियारों की ट्रेनिंग लिए जाने को लेकर उसने खुलासा किया कि उसे मुजफ्फराबाद कैंप में इसका प्रशिक्षण दिया गया। 22 साल के बहादुर अली को आतंकी संगठन लश्कर-ए-तोएबा ने ट्रेनिंग दी है।
सुरक्षाबलों को इस आतंकी के पास से भारतीय मुद्रा, तीन एके-47 रायफल और दो पिस्टल मिले थे। जानकारी के अनुसार इस आतंकी ने पूछताछ के दौरान सुरक्षा एजेंसियों को कई अहम जानकारी दी है। सूत्रों के अनुसार, भारत अब सैफुल्‍लाह पर पाकिस्‍तान को डोजियर देगा। इससे पूछताछ की पूरी प्रक्रिया खत्‍म होने के बाद पाकिस्‍तान को डोजियर सौंपा जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here