'सुल्तान' की कहानी को लेकर सलमान खान पर धोखाधड़ी का केस दर्ज

0
44

सलमान खान को धोखेबाज बताते हुए बिहार के एक शख्स ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। मामला सलमान खान की हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘सुल्तान’ से जुड़ा है। बिहार के मुजफ्फरपुर निवासी साबिर अंसारी उर्फ साबिर बाबा के अनुसार, सुल्तान की कहानी उनकी जिंदगी की कहानी है। साबिर ने 2010 में सलमान को ये कहानी सुनाई थी और सलमान ने उनकी कहानी पर फिल्म बनाने के बदले उन्हें 20 करोड़ रुपये की रॉयल्टी देने का वादा किया था।
साबिर खान के वकील सुधीर कुमार ओझा का कहना है कि 2010 मे साबिर ने सलमान को अपनी जिंदगी की कहानी सुनाई तो उसपर सुपरस्टार ने फिल्म बनाने की बात कही। सलमान ने साबिर को 20 करोड़ रुपये देने की भी बात कही। सलमान ने इस फिल्म पर 2016 में काम किया और ईद पर फिल्म रिलीज भी हो गई। फिल्म कमाई के रिकॉर्ड भी तोड़ रही है लेकिन साबिर को अपने 20 करोड़ का इंतजार है।
इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, साबिर से किया वादा जब सलमान ने नहीं निभाया तो उन्होंने मुजफ्फरपुर के सीजीएम कोर्ट में इसको लेकर 8 जुलाई को केस फाइल किया। सीजीएम रामचन्द्र प्रकाश ने इस मामले ज्यूजिशियल मजिस्ट्रेट एस के त्रिपाठी के यहां ट्रांसफर कर दिया। एस के त्रिपाठी ने इस मामले में अगली सुनवाई के लिए 16 जुलाई की तारीख दी है।
सलमान खान के साथ फिल्म की अभिनेत्री अनुष्का शर्मा और निर्देशक अली अब्बास जफर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी और बेईमानी से संपत्ति के वितरण के उत्प्रेरण), 406 (आपराधिक विश्वास हनन के लिए सजा), 504 (इरादे से जानबूझकर अपमान शांति भंग भड़काने के लिए), 506 (आपराधिक धमकी के लिए सजा) के तहत केस दर्ज हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here