गांगुली का बड़ा बयान, टीम इंडिया को मिल सकता है नया बॉलिंग कोच

0
49

अनिल कुंबले के हेड कोच बनने के साथ ही टीम इंडिया के लिए और बड़ी खबर मिल सकती है। सूत्रों के मुताबिक पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान भारतीय टीम के अगले बॉलिंग कोच बन सकते हैं। खबर है कि अनिल कुंबले अनुभवी भारतीय गेंदबाजों की तलाश कर रहें है, जो इस रोल के लिए फिट हों।
कुंबले को हेड कोच चुनने वाली कमेटी के सदस्य और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि जहां तक सहायक कोच चुनने की बात है, गेंद पूरी तरह से बीसीसीआई के पाले में है।
साथ ही उन्होंने कहा कि जहीर के उपलब्ध होने की उन्हें कोई जानकारी नहीं है। यह फैसला बीसीसीआई को लेना है और साथ ही यह भी देखना होगा कि क्या जहीर पूरे साल उपलब्ध होंगे। गांगुली ने स्पष्ट किया का क्रिकेट सलाहकार समिति का सहायक कोच चुनने में कोई रोल नहीं होगा। सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण भी क्रिकट सलाहकार समिति के सदस्य हैं।
गांगुली ने बताया कि अनिल खुद एक गेंदबाज हैं, इसलिए शायद उन्होंने कोई बॉलिंग कोच नहीं नियुक्त किया। हो सकता कि वो कोई तेज गेंदबाजी कोच चुन सकते हैं।
इससे पहले गांगुली ने कहा कि पूर्व भारतीय निदेशक रवि शास्त्री को बल्लेबाजी कोच का पद ऑफर किया गया था।, जिसका कोई नतीजा नहीं निकला था। भारतीय टीम फिलहाल वेस्टइंडीज के मेजबानी में 4 टेस्ट मैचों के सीरीज खेलने गई हुई है।
जहीर खान ने हाल ही में क्रिकेट से संन्यास लिया था। जहीर ने इस साल आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी भी की थी। जहीर भारत के सबसे सफल बाएं हाथ के तेज गेंदबाज माने जाते हैं। जहीर स्विंग और रिवर्स स्विंग दोनों में माहिर हैं। यदि वो इस पद पर नियुक्त होते हैं, तो भारतीय टीम को फायदा ही होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here