फ्रांस ने जीत के साथ किया यूरो कप का आगाज, रोमानिया को 2-1 हराया

0
61

पेरिस। फुटबॉल-प्रेमियों का इंतजार खत्म हुआ और रंगारंग प्रस्तुतियों के बीच यूरो कप 2016 का आगाज हो गया। कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुए इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में पहला मैच फ्रांस और रोमानिया के मध्य खेला गया।

फ्रांस ने ग्रुप ए के पहले मैच में रोमानिया पर 2-1 से जीत हासिल कर विजय अभियान का आगाज किया। फ्रांस को यह जीत मैच के आखिरी मिनटों में दिमित्री पाएट के गोल की वजह से मिली।
मैच के 89वें मिनट में दिमित्री ने यह गोल दागा। फर्स्ट हाफ तक दोनों टीमों की ओर से कोई गोल नहीं हुआ था। मैच का पहला गोल 58वें मिनट में फ्रांस के ओलिवर ने हेडर की मदद से किया।
इस गोल के साथ फ्रांस ने 1-0 की बढ़त बना ली थी। हालांकि बढ़त ज्यादा देर तक नहीं रही और 65वें मिनट में रोमानिया को पेनल्टी शूटआउट मिला और स्टेकियू ने गोल कर मैच 1-1 की बराबरी पर ला दिया था, लेकिन मैच के बाकी समय में रोमानिया की टीम संघर्ष करती नजर आई। जिसका फायदा फ्रांस की टीम ने उठाया और आखिरी मिनट में दिमित्री ने गोल दाग कर 2-1 से जीत दिलाई।

यूरो फुटबॉल कप 2016 के लिए आज दो मैच खेले जाएंगे। टूर्नामेंट का दूसरा मैच भारतीय समयानुसार शाम 6.30 बजे ग्रुप ए की टीम स्विट्जरलैंड और अल्बानिया के बीच होगा। तीसरा मैच ग्रुप बी की टीम वेल्स और स्लोवाकिया के बीच रात 9.30 बजे से होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here