सेमीफाइनल के लिए ऑस्ट्रेलिया से होगा टीम इंडिया का 'फाइनल'

0
45

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया ने मोहाली में शुक्रवार को आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर 10 के ग्रुप -2 में पाकिस्तान को हराकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा है।

अब सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए मोहाली में टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच 27 मार्च को मुकाबला खेला जाएगा। आइए ग्रुप-2 में मौजूदा टीमों की स्थिति पर डालते हैं नजरः

न्यूजीलैंड: न्यूजीलैंड की टीम के 3 मैचों में इस वक्त 6 अंक के साथ पहले नंबर पर है और वह सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। अब उसका न्यूजीलैंड आखिरी मुकाबले में बांग्लादेश से 26 मार्च को कोलकाता में भिड़ेगी।

ऑस्ट्रेलिया: ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को पाक को हराकर 4 अंक अर्जित कर लिए हैं और +0.44 रन रेट के साथ ऑस्ट्रेलिया दूसरे नंबर पर पहुंच गया है। उसका एक मैच रविवार को भारत के खिलाफ है।

टीम इंडिया: एमएस धोनी के नेतृत्व में भारतीय टीम ने 3 मैच में से 2 जीत के साथ 4 अंक के साथ तीसरे नंबर पर है। चूंकि टीम इंडिया का रन रेट ऑस्ट्रेलिया से कम है लिहाजा वो तीसरे स्थान पर है । अब टीम इंडिया 27 मार्च को ऑस्ट्रेलिया को हरा दे तो उसके 6 अंक हो जाएंगे और वह सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी।

पाकिस्तानः पाकिस्तान ने अपने चार मुकाबलों में जीत दर्ज की है और 2 अंक के साथ चौथे स्थान पर है और टूर्नामेंट से बाहर हो चुका है।
बांग्लादेशः बांग्लादेश ने सुपर 10 के ग्रुप मुकाबले में अब तक 3 मैच खेले हैं। तीनों में हार मिली है। उसे अब आखिरी मैच न्यूजीलैंड से 26 मार्च को खेलना है। बांग्लादेश तीनों मुकाबला हारने के साथ ही पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है।

टी-20 में ऑस्ट्रेलिया और टीम इंडिया के बीच अब तक 12 मुकाबले हुए है। इन मुकाबलों में टीम इंडिया का पलड़ा भारी रहा है। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया से 8 मुकाबलों में जीत हासिल की है जबकि 4 मैच में हार का सामना करना पड़ा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here